लाइफस्टाइल

April Fool’s Day: अप्रैल फूल बनाने के बेहतरीन आइडियाज जो आपके इस दिन को बना देंगे यादगार

April Fool’s Day:  इस अप्रैल फूल इन आइडियाज़ से बनाएं अपने दोस्तों और चाहने वालों को बेवकूफ?


Highlights :

  • अप्रैल महीने की पहली तारीफ को मूर्ख दिवस यानी अप्रैल फूल डे मनाया जाता है।
  • अप्रैल फूल बनाने के ऐसे मजेदार आइडियाज़ जिन्हें जानकर आप भी एक बार तो ज़रूर ट्राई करना चाहेंगें।

April Fool’s Day: अप्रैल महीने की पहली तारीफ को मूर्ख दिवस यानी अप्रैल फूल डे मनाया जाता है। अप्रैल फूल डे मनाने के लिए कई लोग बहुत उत्सुक होते हैं। कुछ दिन पहले से ही इसकी तैयारियों में जुट जाते हैं। कुछ लोग अपने दोस्तों और चाहने वालों के लिए ऐसे – ऐसे मजेदार आइडियाज लेकर आते हैं जिन्हें जानकर आप भी एक बार तो ज़रूर ट्राई करना चाहेंगें।

1 अप्रैल को अप्रैल फूल डे है यानी अपने दोस्तों, चाहने वालों के संग मस्ती करने का दिन। इस दिन को आप यादगार बनाना चाहते हैं तो इन आइडियाज़ को ज़रूर अपनायें।

1.  रंग से बनाएं अप्रैल फूल

अगर आपके किसी दोस्त को जूस पीना बहुत पसंद है तो आप एक ग्लास पानी में संतरा रंग डालकर और उसे अच्छी तरह मिलाकर एक घोल तैयार कर सकते हैं। यह घोल बिल्कुल ऑरेंज जूस जैसा प्रतीत होगा। इसे आप अपने दोस्त को पीने के लिए दे सकते हैं। यकीन मानिये।

April Fool's Day
April Fool’s Day

2. ओरियो कुकीज से बनाएं अप्रैल फूल

अगर आपका दोस्त ओरियो कुकीज़ का फैन है तो आप बिस्किट के अंदर कोलगेट भर कर उसे खाने को दे सकते हैं। आपका दोस्त शक भी नहीं कर पाएगा और आप उसे अप्रैल फूल बनाने में कामयाब भी हो जाएंगे।

Read more: Ramzan 2022: जाने कब से शुरू हो रहे है रमज़ान ? इस साल कब मनाई जाएगी ईद

3. पेरेंट्स को ऐसे बनाएं अप्रैल फूल

आप अगर अपने मम्मी – पापा के साथ इस दिन मज़ाक – मस्ती करना चाहते हैं तो अधिक सोचने की आवश्यकता नहीं है। हम आपके लिए एक ऐसा आइडिया लेकर आयें हैं कि आप इसे अपने मम्म पापा पर ज़रूर आजमाना चाहेंगे।

जब कभी आपके पेरेंट अपना फोन छोड़कर जाएं तो झट से प्ले स्टोर से ब्रोकन स्क्रीन एप डाउनलोड कर इसे स्क्रीन वॉलपेपर बना दें। जब आपके पेरेंट अपने फोन को देखेंगे तो हैरान रह जाएंगें। जब वह अधिक टेंशन में आ जाएं तो उन्हें फिर सब बता दें। हालांकि, हम ये आपको आगाह कर देना चाहते हैं कि ऐसा करने पर आपको मार भी लग सकती है।

4.  बाथरूम में बनाए अप्रैल फूल

आप बाथरूम में किसी के साबुन को पूरी तरह से नेल पॉलिश से रंग सकते हैं। ऐसा करने से साबुन में झाग आना बंद हो जाएगा।

5. Voice Changer App से बनाएं अप्रैल फूल

आप Voice Changer App में अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर सकते हैं और फिर इसे अन्य आवाज़ में कन्वर्ट कर सकते हैं। फिर इस आवाज को व्हॉट्सएप, ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से शेयर करना बहुत मज़ेदार होगा।

Read more- Chaitra Navratri 2022: जाने कब मनाई जाएगी चैत्र नवरात्रि? साथ ही जाने घट स्थापना का शुभ मुहूर्त

6. ऑफिस में बनाएं अप्रैल फूल

अगर आप ऑफिस वर्कर हैं तो किसी कर्मचारी के कुर्सी के नीचे एयर हॉर्न लगा दें। जब भी वह कुर्सी पर बैठेगा तो हॉर्न जोर से बजेगा और पूरे ऑफिस में मस्ती का माहौल होगा।

7. गिफ्ट देकर बनाएं अप्रैल फूल

अपने किस दोस्त या परिवार के सदस्य को कोई गिफ्ट देने के बहाने अप्रैल फूल बना सकते हैं। एक डब्बे में सब्जी या फल के छिलके या कागज़ भर लें। फिर उस डिब्बे को रंगीन कागज से सजा लें और फिर इस डिब्बे को अपने चाहने वालों के दें। वह देखते ही बड़े उत्सुक होंगे और जब तक वह डब्बा खोलें वो बुद्धू बन चुके होंगे।

Navratri 2022: व्रत मे इन तीन चीज़ो से नौ दिन तक बना ले दूरी!

8. कॉकरोच से बनाए अप्रैल फूल

कॉकरोच से तो बहुत से लोग डरते हैं। यकीनन आपके भी कई दोस्त होंगे जो कॉकरोच से डरते होंगे। आप उन्हें अप्रैल फूल बना सकते हैं। आप कागज से कुछ कॉकरोच के आकार के कीड़ों को काट सकते हैं। अब इनको लैंप के अंदर इस तरह से चिपका दीजिए कि अंदर से इनके शेड दिखाई देँ।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button