अनुपम खेर की दमदार एक्टिंग आज भी उनके किरदार में डाल देती है जान

0
146

जाने कैसा रहा है अनुपम खेर का फ़िल्मी करियर ?


अनुपम खेर की गिनती काफी  बड़े और अच्छे एक्टर्स में होती है.अनुपम खेर ने अपने सभी किरदार को बाखूबी निभाया है अब वो चाहे  किरादर विलन  का हो या कॉमेडियन का सभी में उन्होंने अपनी एक्टिंग लोहा मनवाया है.आज है अनुपम खेर का 64वा जन्मदिन और आज उनके जन्मदिन के  ख़ास  मौके पर हम  बात करेंगे उनके फ़िल्मी करियर के उतार- चढ़ाव के बारे में.

anupam-kher

जाने कैसा रहा अनुपम खेर का फ़िल्मी करियर ?

आज बॉलीवुड में अनुपम खेर जिस मुकाम पर है  वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ा है. आप शायद यह बात नहीं जानते होंगे की एक समय ऐसा भी था जब अनुपम खेर ने रेलवे  प्लेटफार्म पर अपनी रातें गुज़ारी थी. लेकिन किस्मत का तारा  कब  चमक जाए यह कोई नहीं बता सकता. आज अनुपम खेर 500 से भी ज्यादा  फिल्मो में काम कर चुके है साथ ही आज उनकी खुद की करोड़ो कि संपत्ति है.

अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआत अपनी पहली फिल्म सारांश से की थी जो कि 1984 में आयी थी और उस समय पर उन्होंने 28 साल की उम्र में 60 साल के बूढ़े टीचर का किरदार निभाया था.जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला था इसके अलावा  उनको भारत सरकार से 2004 में पद्मश्री और 2006 में पद्मभूषण से भी सम्मानित किया जा चूका है .

यहाँ भी पढ़े : यह है देश की 6 ‘Influencer women’, जिन पर है हम को है नाज़

अनुपम खेर के करियर की यह अब तक कि सबसे बेस्ट फिल्में है जैसे – डीडीएलजे , कर्मा , खोसला का घोसला , स्पेशल 26 , हम आपके है  कौन , लम्हे , हम ,  डैडी , कुछ-  कुछ होता है और राम लखन.लेकिन अनपुम खेर की कुछ फिल्मे काफी विवादित भी रही है जो की राजनीतिक  मुद्दों से जुड़ी  हुई है. जैसे हाल ही मे आई एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर जिसमे उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  का किरदार निभाया  था . हालाँकि ,  यह फिल्म बड़े पर्दे  पर कुछ  ख़ास कमाई  नहीं कर पायी थी  लेकिन उनकी  को फैन्स  ने काफी सराहा था.

तो कुछ ऐसे ही उतार- चढ़ाव के साथ रहा है अनुपम  खेर  का फ़िल्मी करियर .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in