क्या अब ” इंसानियत” खत्म हो चुकी है ?


 60  लोगो  की मौत का जिम्मेदार  कौन ?


कल जहाँ पूरा देश विजयदशमी मना रहा था. वही दूसरी तरफ एक ट्रैन लोगो को कुचलती  हुई मौत  के घाट उतर रही थी .  कल  यानी 19  अक्टूबर को  जालंधर से अमृतसर जा रही ट्रेन ने 60 लोगों को कुचल  दिया . मारे गए लोग हादसे के समय ट्रेन की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे. जिसमे  अचानक  से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आती ट्रैन ने कई लोगो को मौत के घाट  उतारा . जिनमे 51 लोग घायल और 60 लोग की मौत  चुकी  है.

amritsar accident
amritsar accident

60 लोगो की  मौत पर नेताओ की राजनीति :

वही इस घटना को लेकर जब सरकार से जवाब माँगा गया तो  इस पर सरकार ने अपना पल्ला झाड़  लिया .  इतने बड़े हादसे को  इन्होने एक तमाशा  बना  के रख दिया। जिसमे सिर्फ और सिर्फ राजनीति खेली जा रही. हादसे के दौरान कांग्रेस नेता डॉ. नवजोत कौर मंच पर मौजूद थीं लेकिन घटना के बाद कार लेकर मौके से चली गईं. क्या अब इंसानियत खत्म  हो चुकी है?  इन 60  लोगो की मौत  का जिम्मेदार आखिर है कौन?

वही अब पल्ला झाड़ते  हुए नवजोत कौर ने खुद के बचाव के लिए कहा की उन्हें इस बारे में वहां से निकलने के 15 मिनट  बाद पता चला था. और वह घटनास्थल पर लौटने के लिए तैयार में ही थीं. लेकिन कमिश्नर ने बताया कि वहां पथराव हो रहा है और इसी वजह से वो अस्पताल आकर घायलों का हाल-चाल लेने लगीं. वहीं  घटना स्थल पर लोगो का आरोप है कि  यह सब नवजोत कौर के वजह से हुआ है. क्यूंकि वो कार्यक्रम में देरी से पहुंची थी. तब वहां लोगो की भीड़ उमड़ी।

लोगो की जाने तो गयी कई घरों  के चिराग भुजे लेकिन इन सियसतो की राजनीति  न जाने कब खत्म होगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: