आखिर क्यों किया अमिताभ बच्चन ने पाकिस्तानी बनने से इनकार ?

0
AMITABH BACCHAN

पाकिस्तानी बनने से अमिताभ बच्चन का इनकार


हॉलीवुड में काम करना हर बॉलीवुड एक्टर के लिए फक्र की बात होती है लेकिन आज भी बॉलीवुड में कुछ ऐसे कलाकार मौजूद है जो काम से ज्यादा देश और उससे जुडी बातों को तवज्जो देते है जी हाँ हम बात कर रहे है बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी यानि अमिताभ बच्चन की। हालही में अमिताभ बच्चन को हॉलीवुड के मशहूर डाइरेक्टर रेसल पोक्यूटि ने अपनी आने वाली वाली फिल्म के लिए कास्ट किया था जिसमे अमिताभ बच्चन को पाकिस्तानी एक्टर का किरदार निभाना था लेकिन दोनों देशो के बीच चल रहे माहौल को देखते हुए अमिताभ ने इस बड़े अवसर को ठुकरा दिया.

व्यस्त होने के बावजूद किया था हाँ

दरअसल अमिताभ को ये फिल्म दो साल पहले ऑफर की गयी थी तब डाइरेक्टर रीसेल पोक्यूटी द्वारा अमिताभ को स्क्रिप्ट पढ़कर भी सुनाई गयी थी उस वक़्त अमिताभ ने हाँ कर दी थी ,लेकिन अपनी ‘तेरा यार हूँ में ‘ और ब्रह्मास्त्र ‘जैसी मूवी में व्यस्त होने के कारन डेट नहीं दे पाए थे लेकिन अब भारत और पाकिस्तान के हालात को देखते हुए अमिताभ ने जाहिर तौर पर इस प्रोजेक्ट से इंकार कर दिया है.

ऑस्कर विनर रह चुके हैं रेसल पोक्यूटि

रेसल पोक्यूटि हॉलीवुड के एक बेहतरीन साउंड डिज़ाइनर हैं जिन्हे हालही में अपने गानों के लिए ऑस्कर अवार्ड से नवाज़ा गया है रीसेल अब फिल्म जगत में बतौर डाइरेक्टर डेब्यू करने वाले हैं.रीसेल ने जब यह स्क्रिप्ट अमिताभ को सुनाई तो उन्हें ये स्क्रिप्ट बहुत पसंद आयी थी ,उनका कहना था की यह मूवी दोनों देशो के बीच शांति का सन्देश देने की अहम् भूमिका निभाएगी परन्तु हालात को मद्देनज़र रखते अमिताभ ने साफ़ मना कर दिया.
अमिताभ बच्चन इन द‍िनों फिल्म तेरा यार हूं मैं की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म में एसजे सूर्या और राम्या कृष्णनन लीड रोल में नजर आएंगे. फिल्म का डायरेक्शन टी तमिलवनन कर रहे हैं और इसे प्रोड्यूस भूषण कुमार, दिव्या खोसला कुमार,कृष्ण कुमार,ओम प्रकाश भट्ट,सुजय शंकरवर और अमि त्रिवेदी कर रहे हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here