मनोरंजन

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर जाने उनके सक्सेस्फुल बॉलीवुड करियर से ले कर पॉलिटिक्स तक का सफर 

इस बार बॉलीवुड के शहंशाह मना रहे है अपना 78वां जन्मदिन


Amitabh Bachchan birthday special: अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में अपनी दमदार आवाज और अभिनय के दम पर लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में शहंशाह के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था. इस बार अमिताभ अपना 78वां जन्मदिन मना रहे है. बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने अपनी ज़िन्दगी में बहुत ज्यादा कड़ी मेहनत की. उनकी उसी मेहनत का फल है कि आज वो उस मुकाम पर खड़े है. जो शायद कभी उन्होंने भी न सोचा हो. आज अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर हम आपको उसने जुडी कुछ खास बातें बतायेगे.

और पढ़ें: अमिताभ बच्चन से लेकर अनिल कपूर तक ये बड़े कलाकार निभा चुके है नेताओं का किरदार

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के करियर की शुरुआत 

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में वह दिन भी देखे जब लोगों ने उनको उनकी आवाज के लिए नकार दिया था. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में ‘आकाशवाणी’ में भी अनाउंसर पद के लिए ट्राई किया लेकिन वहां भी उनको काम करने का अवसर नहीं मिला. अमिताभ बच्चन को 1969 में पहली बार ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ में काम करने का मौका मिला. लेकिन फिल्म के असफल होने के कारण वो लोगों के दिलों में अपनी कोई खास जगह नहीं बना सके. यह फिल्म जरूर असफल रही, पर अमिताभ ने हिम्मत नहीं हारी और एक के बाद एक फिल्में की, जिसका नतीजा आज हम सबके सामने है.

अमिताभ बच्चन का राजनीति करियर 

अमिताभ बच्चन ने साल 1984 में राजनीति में प्रवेश किया. अमिताभ ने सबसे पहले इलाहाबाद से सांसद का चुनाव लड़े और चुनाव जीत भी गए. लेकिन अमिताभ बच्चन को अधिक समय तक राजनीति रास नहीं आई और उन्होंने तीन वर्ष तक काम करने के बाद सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया. अमिताभ बच्चन की राजनीति छोड़ने की मुख्य वजह यह थी कि उस समय अमिताभ का नाम बोफोर्स घोटाले में खींचा जा रहा था. और वापस बॉलीवुड में ही आ गये.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।