अंबाती रायडू ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, वर्ल्ड कप मे नहीं मिली थी जगह 

रायडू कि जगह मयंक को दिया मौका: क्या यही है संन्यास के पीछे की वजह


बेहतरीन बल्लेबाज़ अंबाती रायडू ने महज 33 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उनके इस फैसले ने  सभी को चौका दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास  लेने के फैसले को लेकर अंबाती रायडू ने बीसीसीआई को मेल भेजा है. अब वो बस आने वाला आईपीएल खेलेंगे. वही अंबाती रायडू के संन्यास लेने के पीछे  एक बड़ी वजह है और वो है विश्व कप में जगह न मिलना.

विश्व कप के लिए मयंक अग्रवाल को दिया गया मौका 

आपको बता दे कि एम.एस.के प्रसाद के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड  कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कि थी जिसमे अंबाती रायडू को रिसर्व बल्लेबाज के रूप में चुना था लेकिन  टीम प्रबंधन ने आख़िरी  समय पर फैसला बदल कर यह मौका उनकी जगह मयंक अग्रवाल को दे दिया. मयंक को टूर्नामेंट में खेलने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया और  यही वजह है की अंबाती रायडू ने  इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया

मयंक को चुनने के पीछे वजह है उनका दमदार प्रदर्शन. सूत्रों के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा  है कि मयंक के टीम में शामिल होने से लोकेश राहुल को दोबारा मध्यक्रम में भेजा सकता है जिससे टीम का संतुलन और बेहतर हो सकता है.

वही अंबाती रायडू ने अब तक कुल  55 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 1694 रन बनाए है. इसमें 3 शतक 10 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 6 टी20 मुकाबलों में उन्होंने कुल 42 रन बनाए.आईपीएल की बात करें तो इस बार वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे.उन्होंने 147 आईपीएल मैचों में 3300 रन बनाए.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments