राज्यसभा सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन

0
283
amar singh

राजनीति के साथ- साथ अभिनय में भी प्रतिभा को प्रस्तुत किया था


समाजवादी पार्टी के मंत्री और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है. वह पिछले लंबे से बीमार चले रहे थे. अमर सिंह ने आखिरी सांस सिंगापुर में ली. 2103 में उनकी किडनी फेल हो गई थी. जिसके बाद उनकी किडनी ट्रांसप्लांट करवाई गई 

अमर सिंह की जीवनी

अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को उत्तर प्रदेश के राजूपत परिवार ने हुआ था. अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी. लेकिन साल 2010 में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. तबीयत खराब होने के कारण इन्होंने राजनीति से दूरी बना ली थी. अमर सिंह राजनीति ज्ञान के साथ- साथ हिंदी के भी ज्ञानी थे. इतना ही नहीं इन्होंने अभिनय में भी अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत किया. साल 2000 में आई फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ और ‘जेडी’ में अपने अभिनय को प्रस्तुत किया. 

और पढ़ें: नई शिक्षा नीति-2020 में भारत कहाँ है?

लंबे समय बाद मीडिया से दूर थे

अमर सिंह कभी लंबे समय से मीडिया से दूर थे. कुछ दिन पहले ही इन्होंने सिंगापुर के एक अस्पताल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला थे. जहां अमर सिंह ने अभिनेता अमिताभ बच्चन से अपनी गलती के लिए माफी मांगी थी. जिसकी खबर लगभग हर मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलाई गई. आपको बता दे अभिनेता अमिताभ बच्चन और अमर सिंह की अच्छी दोस्ती थी. लेकिन एक परिवारिक स्टेटमेंट के कारण दोनों के रिश्तों में खट्टास आ गई थी. 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com