पॉलिटिक्स

पेट्रोल- डीजल पर पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस का विवादित बयान

सरकार टैक्स चुरा नहीं रही है


पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बीच पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस ने विवादित बयान दिया है। अल्फोंस ने कहा कि पेट्रोल वही खरीदते हैं जिनके पास कार या मोटरसाइकिल होती हैं। कार और बाइक रखने वाले भूखे नहीं मर रहें।

अल्फोंस का यह विवादित बयान तब आया है जब ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल के दाम 80 रुपये तक पहुंच गया है। और उन्होंने अपने इस बयान को जायज भी ठहराया है।

केजे अल्फोंस
केजे अल्फोंस

टैक्स उन पर ही लगता है जो देने के काबिल है

हाल भी मोदी कैबिनेट में शामिल हुए अल्फोंस ने कहा कि सरकार उन्हीं लोगों पर टैक्स लगाती है। जो उसे देने के काबिल हो टैक्स से मिले पैसे को गरीबो के हालात सुधारने के लिए इस्तेमाल किय जाएगा ताकि उन्हें शौचालय, आवास, सड़के मिल सकें।

अल्फोंस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टैक्स के रुप में जमा हो रहे पैसे को प्रधानमंत्री या मंत्री चुरा नहीं रहे हैं। यह सारा पैसा गरीबों की भलाई में इस्तेमाल होगा।

ज्यादातर राज्यो में 80 लीटर है पेट्रोल

बीते कई दिनों में पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। कई राज्यों में कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। ऐसे पेट्रोल-डीजल को लेकर नीति बनाने पर लगातार बात हो रही है।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने हाल ही में बढ़ती कीमतों को बचाव करते हुए इसे जीएसटी के दायरे में लाने की बात कही थी।

चर्चा इस बात की भी हो रही है कि सरकार, कम से कम बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल पर लगे भारीभरक टैक्स कम करने को लेकर कदम उठाए।

आपको बता दें अंतर्राष्ट्रीय बाजार मे तेल की कीमतें बहुत कम है जिसका फायदा भारतीय ग्राहको को नहीं मिल रहा है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button