एक वेटर कैसे बना बॉलीवुड का सुपरस्टार, अक्षय कुमार के बर्थडे पर कुछ अनसुने किस्से

0
212
akshay kumar

इस बार अक्षय कुमार मनाने जा रहे है अपना 53वा जन्मदिन


बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हर साल अपना जन्मदिन 9 सितंबर को मनाते है और इसी के साथ इस साल वह 53वा जन्मदिन साल के हो गए हैं. अक्षय कुमार बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी मशहूर हैं. बॉलीवुड में उन्हें ये नाम इसलिए दिया गया क्योंकि वह ज्यादातर फिल्मों में स्टंट सीन करते है और ये स्टंट सीन हमेशा वो खुद करना पसंद करते है. अक्षय कुमार की बॉलीवुड में 8 ऐसी फिल्में हैं. जिनमें उन्होंने खुद स्टंट सीन किये थे. आज बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से बतायेंगे. 

और पढ़ें: जाने बॉलीवुड के उन एक्टर्स  को रियल लाइफ में भी हीरो की तरह मदद कर रहे हैं

  1. अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था. लेकिन उसके बाद कुछ समय तक वह पुरानी दिल्ली में भी रहे थे. कुछ समय बाद अक्षय कुमार का पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया. बॉलीवुड के खिलाड़े ने मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल से अपनी पढा़ई की थी.
  2. क्या आपको पता है अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. उन्होंने अपना नाम बॉलीवुड में करियर शुरू करने से पहले बदल लिया था. हालांकि आज भी उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार उन्हें राजीव कह कर ही बुलाते हैं.
  3. अक्षय कुमार अपनी असल जिंदगी में काफी ज्यादा अनुशासन वाले एक्टर में से एक है. वह रोज सुबह 4 बजे उठ जाते हैं. जिसके बाद वह 6 बजे से अपना काम शुरू करते हैं. शाम को अक्षय कुमार सूर्यास्त होने से पहले डिनर कर लेते है. यह बात खुद अक्षय कुमार कई बार इंटरव्यू के दौरान बता चुके है. 
  4. क्या आपको पता है अक्षय कुमार ने अपनी जिंदगी में बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी भी की है. अक्षय ने मार्शल आर्ट्स पर आधारित डाक्यूमेंट्री भी होस्ट की है. इसके साथ ही उनकी  यह डॉक्यूमेंट्री नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर प्रसारित भी हुई है.
  5. अक्षय कुमार ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से की थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मुख्य किरदार में राखी और शांतिप्रिया थी. अगर मीडिया रिपोर्ट की माने तो अक्षय कुमार ने 1992 में आई फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए ऑडिशन दिया था. लेकिन उस समय उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com