पॉलिटिक्स

अकालियों ने पंजाब के भविष्य को बर्बाद कर दिया है- राहुल गांधी

अकालियों ने पंजाब के भविष्य को बर्बाद कर दिया है- राहुल गांधी


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिन के पंजाब दौरे पर हैं। राहुल 27 से 29 तक पंजाब में रहेंगे और चुनाव प्रचार करेंगे। आज राहुल ने मजीठा से चुनाव प्रचार शुरु किया।
अमरिंदर सिंह को घोषित किया मुख्यमंत्री उम्मीदवार

इससे पहले राहुल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया। जिस समय यह ऐलान किया गया नवजोत सिंह सिद्धू भी वहां मौजूद थे।
मजीठा में हुई चुनावी रैली के दौरान राहुल ने अकाली दल और आप पर जमकर निशाना साधा।

अकाली दल पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा ‘पंजाब में बादल बरसते नहीं हैं यहां किसान बादल देखकर किसान खुश नहीं होते।‘
साथ ही कहा कि पंजाब में बादलों ने अंधेरा फैला दिया है। यहां के युवक नशे के आदि हो चुके हैं।

राहुल गांधी
राहुल गांधी

70 फीसदी युवा नशे की चपेट में हैं

राहुल ने कहा कि मैंने चार साल पहले ही कह दिया था कि पंजाब का 70 फीसदी फीसदी युवा ड्रग्स का शिकार है। तब बादल ने मेरा मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा कि पंजाब के हर उद्योग, ट्रांसपोर्ट और हर बिजनेस में एक चुने हुए परिवार का एकाधिकार हो गया है।
बादल परिवार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बादल परिवार ने पंजाब के भविष्य को बर्बाद कर दिया है। साथ ही कहा है कि अगर पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह ड्रग्स के खिलाफ कड़े कानून बनाएंगी।

केजरीवाल पर साधा निशाना

वहीं दूसरी ओर पंजाब विधानसभा चुनाव में तीसरी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी को भी राहुल ने आड़े हाथों लिया है। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि एक व्यक्ति चाहता है कि वो दिल्ली का सीएम बने और पंजाब का भी सीएम बने।
पंजाब को पंजाबी लोग चलाएंगे इसलिए यहां के लिए पंजाबी सीएम होना चाहिए न कि कोई बाहरी। कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि अमरिंदर जी ने पंजाब के लिए खून पसीना दिया है।
अपनी तीन के यात्रा पर आज राहुल मजीठा,रामपुरा फूल, तलवंडी साबो व बठिंडा सिटी में प्रचार करेगें। कल यानि का 28 को जलालाबाद, बुढवाला, धूरी में होगें इसके साथ ही लुधियाना में उद्योगपतियों से मिलेगें। अंत में 29 को गिद्दड़बाहा व लांबी में जनसभा करेंगे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button