आंत‍की हमला होने की आशंका के चलते एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर


आंत‍की हमला होने की आशंका के चलते एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर


एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर

आंत‍की हमला होने की आशंका के चलते एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर :-खुफिया एजेंसियों ने राजधानी दिल्‍ली समेत देश के चार राज्‍यों के 22 एयरपोर्ट पर संभावित हमले होने की चेतावनी जारी की है। साथ ही ने जगहों पर उच्‍च सुरक्षा उपाय की  व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जा रही है। खास कर सीमावर्ती राज्‍यों में जैसे जम्‍मू-कश्‍मीर, पंजाब, राजस्‍थान, गुजरात के साथ राजधानी दिल्‍ली में भी सुरक्षा के खास इंतजाम और सतर्कता बरती जा र‍ही है। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्‍यूरो ने सभी राज्‍यों के पुलिस आधिकारियों को, एयरपोर्ट की सुरक्षा करने वाले सीआईएसएफ के साथ- साथ सरकारी और निजी एयरलांइस कंपनी को  सुरक्षा खतरों के संबंध में आगाह किया है।

हवाई अड्डों पर साजोसामान, पार्किंग की जगह में, लोडिंग क्षेत्र में इस्‍तेमाल होने वाली गाडियों की पूरी  जांच की जा रही है। हर साल त्‍योहार के सीजन में दिल्‍ली समेत कई बड़े शहर  हाई अलर्ट पर होते है। मगर हाल ही में हुई पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बना हुआ है, इसी को देखते हुए, खुफिया एजेंसियां को बदले की कार्रवाई के चलते आंत‍की हमला होने की आशंका है।

आंत‍की हमला होने की आशंका के चलते एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर
एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर

यहाँ पढ़ें : दिव्यांग बच्चों के पढ़ने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम

युद्धविराम उल्‍लंघन

भारत और पाकिस्‍तान की सीमा पर भारी तनाव के बीच लगातार युद्धविराम का उल्‍लंघन और गोलीबारी हो रही है। गुरूवार यानि कल सुबह ही कश्‍मीर के कुपवाड़ा में एक अर्मी बेस पर आतंकियों हमला हुआ, जिसमें तीन आतंकी मारे गए।

भारत पर उरी हमला

18 सितंबर की देर रात भारत के सैनिकों पर उरी में आंतकी हमला हुआ था। जिसमें भारत ने अपने 19 जवान खो दिए। इस हमले के पीछे पाकिस्‍तान का हाथ होने की आशंका  है।

आंत‍की हमला होने की आशंका के चलते एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर
आंतकी हमले होने की आशंका

भारत के द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक

28 और 29 सितंबर की देर रात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक की। जिसमें 38 से ज्‍यादा आंतकवादी मारे गए है।

बारामूला में हमला

दो अक्‍टूबर की  रात लगभग  साढे़ दस बजे जम्‍मू – कश्‍मीर के बारामूला में आंतकी हमला हुआ, जिसमें करीबन दो घंटे सेना और आतंकी के बीच भारी फायरिंग हुई।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarPriya Tayal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: