Categories
एजुकेशन

दिल्ली विश्वविद्यालय में एक बार दाखिले शुरू

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वालों के लिए एक खुशखबरी है। डीयू में फिर से शुरू दाखिले शुरू होने जा रहे है। पांच कट ऑफ लिस्टर जारी होने के बाद भी इस बार करीबन छह हजार सीटें खाली रह गई है इसलिए अब दाखिला फिर से शुरू होगा। दाखिले की प्रक्रिया 30 अगस्त तक चलेगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय

दरअसल दिल्लीश विश्वविद्यालय के प्रशासन और डीन स्टूडेंट वेलफेयर की बुधवार को एक लंबी बैठक हुई जिस के बाद यह निर्णय लिया गया। कई छात्रों ने दाखिले के बाद अपने नाम वापस ले लिए जिस की वजह से कई सीटें खाली रह गई और इस बार कई कॉलेजों में ना सिर्फ सामान्य वर्ग की सिटें खाली है बल्कि आरक्षित वर्गो के छात्रों के लिए भी सीटें खाली हैं।

आइए जाने कब- कब जारी होगी कटऑफ लिस्ट-

पहली कटऑफ लिस्ट 20 अगस्त को जारी होगी प्रमाणपत्रों की जांच और दाखिला 20 से 22 अगस्त तक प्रतिदिन 1 बजे तक करना होगा।
दूसरी कटऑफ लिस्ट 24 अगस्त को सुबह 9 बजे तक जारी होगी और दूसरी कटऑफ लिस्ट के अनुसार दाखिला 24 से 26 अगस्त तक प्रतिदिन 1 बजे तक करना होगा। तीसरी और आखिरी कटआफ लिस्ट 29 अगस्त को 9 बजे तक जारी होगी। तीसरी कटऑफ लिस्ट के तहत दाखिला 29 से 30 अगस्त तक प्रतिदिन 1 बजे तक करना होगा।

आप को बता दें, पहले दिल्ली विश्वविद्यालय ने यहट घोषणा की थी कि सिर्फ पांच कट ऑफ लिस्ट जारी होंगी और उसके आगे दाखिले मेरिट सिस्टम पर ही होंगे। 5वीं कट ऑफ सूची के आधार पर दाखिले 22 जुलाई तक ही चले थे और उसके बाद मेरिट सिस्टणम आधार पर कॉलेजवार दाखिले 16 अगस्त तक चले।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments