भारत

सीजफायर का उल्लघंन बाद पीएम मोदी ने लिए दो अहम फैसले

सीजफायर का उल्लघंन बाद पीएम मोदी ने लिए दो अहम फैसले


सीजफायर का उल्लघंन बाद पीएम मोदी ने लिए दो अहम फैसले:- कल पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लघंन करने के बाद आज भारत सरकार ने दो अहम फैसले लिए है। सीजफायर के उल्लघंन के बाद आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अहम फैसले लिए हैं।

पीएम ने लिए दो अहम फैसले

प्रधानमंत्री ने पहले फैसले में पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन के दर्जे को लेकर होने वाले समीक्षा बैठक को टालकर अगले सप्ताह कर दिया है।

दूसरे पीएम मोदी ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक करने का फैसला लिया है। जिसमें एलओसी में बार-बार हो रहे सीजफायर की उल्लघंन पर चर्चा की जाएगी।

भारतीय जवानों ने सार्जिकल ऑपरेशन किया

सीजफायर के उल्लघंन को लेकर आज सुबह विदेश व रक्षा मंत्रालयों की संयुक्त प्रेस बीफ्रिंग की गई। डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया सेना ने सीमा  पार से ज्यादातर घुसपैठ नाकाम की। उन्होंने कहा- कल रात हमने एलओसी पर आतंकी गुटों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल ऑपरेशन किया।

इससे पहले कल पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन किया। जिसमें एक भी भारतीय जवान का नुकसान नहीं हुआ है। ब्लकि इस फायरिंग में दो  पाकिस्तानी जवान ढेर हो गए है। 24 घंटों के अंदर पाकिस्तान ने चार जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है।

सीजफायर का उल्लघंन बाद पीएम मोदी ने लिए दो अहम फैसले
भारतीय जवान

यहाँ पढ़ें : इस्‍लामाबाद के आसमान में दिखें एफ-16 विमान

पाकिस्तान के दो जवान शहीद

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  पाकिस्तान के दो जवान इस शहीद हुए। पाक की तरफ से मेढर, नौशेरा, नौगाम में गोलीबारी की जा रही है। इससे पहले सब्जियां में कल फायरिंग की गई थी।

पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ और सेनाध्यक्ष राहील शरीफ की सेना के अफसरों से संयुक्त मुलाकात के बाद यह फायरिगं तेज हुई है।

दो बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया

आपको बता दें 18 सितंबर को उरी में आतंकी हमले के 18 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। जिसके बाद भारत में आक्रोश  फैला हुआ है।

इसके दो दिन बाद ही 20 सितंबर को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन किया था।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button