अपने फेस शेप के मुताबिक विंटर हेयरस्टाइल अपनायें

0
हेयरस्टाइल

अपनाये यह हेयरस्टाइल

अपने फेस शेप के मुताबिक विंटर हेयरस्टाइल अपनायें
अधिकतर विंटर सीजन में बाल काफी रुखे हो जाते हैं जिसमें हेयरस्टाइल की संभावना कम हो जाती है लेकिन अगर थोड़ा समय दिया जाए तो आप अपने बालों को स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। जी हां, विंटर में बहुतों का मानना होता है कि हेयरस्क्याटाइल करने का कोई फायदा नहीं क्योंकि बॉडी का हर एक पार्ट कवर होता है लेकिन आपके बाल भी आपकी पर्सनैलिटी में एक्स्ट्रा स्टाइल एड करते हैं। विंटर में हेयरस्टाइल एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है जैसें कि, साईड ब्रेड: यह एक आसान हेयर स्टाइल तो नहीं है लेकिन ये काफी ट्रेंड में है।

हेयरस्टाइल
हेयरस्टाइल

और पढ़े : देखियें “विराट कोहली” का न्यू हेयरस्टाइल!

आईए जानते है कैसे करे यह हेयरस्टाइल?

∙ साईड ब्रेड: ड्राई हेयर को पहले किसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके स्मूद कर लें। सारे बालों को सिर के टॉप हिस्से में इकट्ठा करके एख पोनी बने लें। अब इस पोनीटेल को उपर से लेकर नीचे तक ब्रेड्स बनालें। अंत में ब्रेड्स को एक इलास्टिक बैंड से सिक्योर कर लें। अब इसे अपने शोल्डर के एक साइड कर लें। ओवल फेस शेप के उपर ये हेयरस्टाइल काफी सूट करता है, जब बाल मीडियम लॉंग हों साथ में घने भी हों।
और पढ़े : आप भी देखे युवराज का नया लुक
∙ बॉब स्टाइल: ड्राय हेयर पर हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे लगायें। कर्ल वाले भागों पर मीडियम साइज के कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल करें। हर एक कर्ल को पिन कर्ल क्लिप से अटैच करते जायें जब तक सारे कर्ल ना बन जायें। अब बाद में क्लिप को हटा दें। अब इसे लूज छोड़ कर उसे अपने अनुसार शेप में डाल दें। अब इसे फ्लेक्सिबल होल्ड हेयरस्प्रे के द्वारा सेट करें। लॉंगर फेस शेप के उपर ये स्टाइल सूट करता है।
∙ फीमेल पॉम्प: ऐसे हेयरस्टाइल के लिए सिर के टॉप हिस्से में बालों की डेन्सिटी अच्छी होनी चाहिए। ड्राय हेयर को पहले स्मूद कर लें। बालों को उपर उठाने और वॉल्युम लाने के लिए ब्लो ड्राय का इस्तेमाल करें। पूरे बालों के उपर टेक्सचर प्रोडक्ट अप्लाय करें। बालों के साइड से कंघी करें औऱ इसे सिर के उपर की तरफ मोड़ लें। अब अपने हाथों से उपर के एक डायरेक्शन की तरफ मोड़ते हुए स्टाइल दें। हेयरस्प्रे से इसे फिनिशिंग टच दें। चौड़े फेस शेप के उपर ये हेयरस्टाइल सूट करेगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here