आज रिलीज़ किये जायेंगे नीट के एडमिट कार्ड 

आज कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड ,परीक्षा जल्द


मेडिकल कॉलेजो  में एडमिशन लेने के लिए हर साल कई छात्र छात्राएं नीट की परीक्षा देने के लिए आवेदन कर अपने सपनो का पहल कदम उठाते हैं आपको बता दें की नीट -नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट यूजी) की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जारी करेगी. हर वर्ष आवेदकों को पोस्ट के माध्यम से एडमिट   इस वर्ष आवेदकों को स्वयं ही एडमिट कार्ड  डाउनलोड करना होगा. डाउनलोड करने के साथ ही आवेदकों को उनके द्वारा दी गयी मेल आई डी पर एडमिट कार्ड की  एक कॉपी  भेज दी जाएगी . छात्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट- ntaneet.nic.in पर जाकर नीट यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

नीट एग्जाम की तारीखें हो चुकी हैं  घोषित

नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट यूजी) की परीक्षा की दिनांक घोषित कर दी गयी हैं.ये परीक्षा 5 मई को अलग अलग परीक्षा केन्द्रो में ली जाएगी पूरी परीक्षा केवल एक शिफ्ट में ली जाएगी जिसका समय 2 से 5 बजे तक का होगा ,छात्रों को परीक्षा के आधे घंटे यानि 1:30 बजे पहुंचना अनिवार्य है इसके बाद आने वाले को परीक्षा नहीं देने दी जाएगी.

यहाँ भी पढ़े:महिलाओं का वोट लोकतंत्र के लिए सबसे महत्वपूर्ण-संघर्षो के बाद मिला अवसर

कैसे दी जाएगी परीक्षा

परीक्षा हिन्दी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगु, उर्दू और अन्य भाषाओं में आयोजित की जाएगी. देश के मेडिकल और डेंटल कॉलेज में एडमिशन के लिए नीट की परीक्षा आयोजित की जाती है.परीक्षा पूर्णतः ऑफलाइन ली जाएगी जिसमे नेगेटिव मार्किंग भी दी जाएगी , प्रति सही प्रश्न के लिए 4 अंक दिए जायेंगे और गलत उत्तर के प्रति उत्तर 1 नंबर काटे जायेंगे.

कैसे डाउनलोड करेंगे एडमिट कार्ड ?
  1. सबसे पहलेntaneet.nic.inकी वेबसाइट पर जाएं
  2. यहां अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड इंटर करें
  3. इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments