मनोरंजन

जाने उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने बॉडी शेमिंग पर दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने बॉडी शेमिंग पर दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब


बॉलीवुड हो या टीवी एक्ट्रेस या फिर आम महिलाएं सभी को कभी न कभी किसी न किसी कारण बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। जिसके कारण कई लोग खुद को बदलने और लोगों के सवालों से बचने की कोशिश करते है तो कुछ लोग ट्रोलर्स को करारा जवाब दे कर उनका मुँह बंद कर देते  हैं। आपने देखा होगा कि अक्सर हमारी बॉलीवुड अभिनेत्रियों को प्रेग्‍नेंट और माँ बने के दौरान उनके बढ़ते वजन के कारण बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है लोगों द्वारा उनसे तरह तरह के सवाल पूछे जाते है। जिसके कारण कई बार कुछ अभिनेत्रियों तो मीडिया से बचती हुई नजर आती है तो कुछ खुद को घर में कैद कर लेती है लेकिन हमारे बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी है जिन्होंने ऐसे बॉडी शेमिंग करने वाले लोगों को करारा जवाब दे कर उनका मुँह बंद करा दिया है। तो चलिए जानते है उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने बॉडी शेमिंग पर दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब।

नेहा धूपिया: शायद आपको याद हो कि साल 2018 में नेहा धूपिया अपनी शादी और शादी के छः महीने बाद ही माँ बनने को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में थी। आपको बता दे कि नेहा धूपिया को शादी से पहले प्रेगनेंट होने के लिए काफी ज्यादा ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं नेहा धूपिया को उनके पोस्ट प्रेगनेंट वेट के कारण भी काफी ज्यादा ट्रोल किया गया था। लेकिन नेहा चुप बैठने वालो में से नहीं थी नेहा ने मैगजीन में छपे आर्टिकल की कॉपी को पोस्‍ट करते हुए मजाक बनाने वालों लोगों को करारा जवाब दिया है उन्होंने लिखा ” फैट शेमिंग का मुझ पर कोई असर नहीं पड़ता और न मैं इस पर सफाई देना चाहती हूं। अभी अभी मैं माँ बनी हुए। ऐसे में मुझे फिट रहना होगा। मुझे मेरी बेटी के अच्‍छे स्‍वास्‍थ के लिए पहले खुद की केयर करनी होगी। मैं आज कल वर्कआउट करती हूं कई बार तो दिन में दो बार वर्कआउट करती हुं। लेकिन ये मैं फिट रहने के लिए करती हूं न कि सोसाइटी के सवालों से बचने के लिए। फिर नेहा आगे लिखती है मेरे इस जवाब के बाद मैं आप लोगों से उम्‍मीद करती हूं कि अब आप इस तरह के कमेंट्स करने से बचेंगे।

और पढ़ें: रील लाइफ में टीवी पर तो हिट जोड़ियां, रियल लाइफ में नहीं पसंन्द है एक दूसरे की शक्ल

सोनाक्षी सिन्‍हा: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी है। यह बात खुद सोनाक्षी सिन्‍हा ने नेहा धूपिया के पॉपुलर चैट शो बीएफएफ में बताई। उन्होंने कहा “एक बार रैंप पर वॉक करते समय एक मॉडल ने उन्हें कहा कि अब क्‍या गाय भी रैंप पर वॉक करेगी” इस बात का जवाब सोनाक्षी सिन्‍हा ने सभी लोगों को दिया और सबका मुँह बंद करा दिया। उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपना 30 किलो वजन कम किया।

परिणीति चोपड़ा: आपको बता दे कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले परिणीति चोपड़ा और उनकी बहन दोनों ओवर वेट थी। जिसके कारण कई लोगों ने उनका मज़ाक बनाने की कोशिश भी की। लेकिन परिणीति चोपड़ा ने सभी लोगों को जवाब देते हुए लिखा ” वजन का घटाना बढ़ाना अपने हाथों में है और अगर आप अपनी बॉडी को लेकर कम्‍फर्टेबल हैं तो आपको दूसरे क्‍या कह रहे हैं इसकी फिक्र नहीं पड़ना चाहिए।”‘

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।