मनोरंजन

जाने उन बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में, जो फिल्मों में निभा चुके है रियल पॉलिटीशियन का रोल

ये बॉलीवुड अभिनेता निभा चुके है रील पॉलिटीशियन का रोल


ये बात तो हम सभी लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों का सरोकार हमारी ही रियल लाइफ से होता है। बॉलीवुड की कई सारी फिल्मे ऐसी भी है जिनमे हमने जाना रियल लाइफ हीरोज़ के बारे में। अगर हम बात करें पॉलिटिक्स पर आधारित फिल्मों की, तो पॉलिटिक्स पर आधारित फिल्मों में भी हमने  मज़बूत स्टोरी लाइन और कलाकारों के दमदार प्रदर्शन देखे। साथ ही साथ हमें कई नेताओं की जिंदगी के बारे में भी जानने को मिला। तो चलिए आज हम आपको बतायेगे पॉलिटिक्स पर आधारित फिल्मों के बारे में और किस फिल्म में किस अभिनेता ने निभाया रील लाइफ नेता का किरदार।

अनुपम खेर: बॉलीवुड फिल्मों में पॉलिटीशियन का रोल निभाने की लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर का। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ यह फिल्म भारतीय अर्थशास्त्री और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आधारित है। यह फिल्म पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है। हालांकि यह फिल्म काफी ज्यादा विवादों में रही उसके बाद भी फिल्म में अनुपम खेर की एक्टिंग की खूब प्रशंसा हुई।

और पढ़ें:  जाने बॉलीवुड की उन मामा-भांजी जोड़ी के बारे में, जिनमे है कमाल की बॉन्डिंग

कंगना रनौत:  इस लिस्ट में दूसरा नाम है कंगना रनौत का। कंगना रनौत ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के जीवन पर आधारित फिल्म ‘थलाइवी’ में जे जयललिता की भूमिका निभाई थी। फिल्म थलाइवी में कंगना रनौत के लुक से लेकर एक्टिंग को देखने के लिए उनके फैंस ने काफी ज्यादा इंतजार किया था।

reel politician
Image Source- Economic times

विवेक ओबेरॉय: इस लिस्ट में तीसरा नाम है विवेक ओबेरॉय का। विवेक ओबेरॉय ने फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से लेकर उनकी चाय की दुकान पर आधारित होने के साथ साथ उनके राजनीति के शिखर पर पहुंचने तक का उनका सफर को दर्शाती है इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री मोदी की भूमिका बखूबी निभाई है।

reel politician
Image Source- Jagran India

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी: इस लिस्ट में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का नाम भी शामिल होता है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड फिल्म ‘ठाकरे’ में बालासाहेब ठाकरे की भूमिका निभाई थी। नवाजुद्दीन को उनके बेहतरीन और नेचुरल एक्टिंग के लिए जाना जाता है। क्या आपको पता है फिल्म ‘ठाकरे’ को शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रोड्यूस किया था और इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लुक की भी काफी ज्यादा चर्चा हुई थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।