अभिनंदन की वीरगथा अब किताबो में भी होंगी शामिल

0
104
abhinandan

बच्चे पढ़ेंगे अभिनंदन की कहानी


अभिनंदन आज यह नाम सबके दिमाग और ज़ुबान पर रहता है. आज हर गली का बच्चा अभिनंदन की वीरता , उसके जज़्बे और शौर्या को सलाम करता है और चाहता है की बड़े होकर वो भारतीय वायु सेना के कमांडर अभिनंदन जैसा बने  जिसने  दुश्मनो के घर में घुसकर उनको मात भी दी  साथ ही उनकी आँखों में आँखे  मिलाकर अपनी बहादुरी  और वीरता की मिसाल कायम की.

abhinandan

वही अब जल्द ही अभिनंदन की वीरता की गथा किताबो में भी पढ़ने को मिलेंगी. जी हाँ , राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह का कहना है की अभिनंदन की कहानी किताबो में भी दी जाए ताकि  आज हर बच्चा अपने देश और सेना को लेकर फक्र महसूस करे साथ ही बड़े होकर उन्ही की तरह अपने देश की रक्षा करे.

इसलिए  अब जल्द ही अभिनंदन की कहानी राजस्थान की स्कूली किताबों के कोर्स का हिस्सा बनेगी इस बात की जानकारी खुद राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है और अभिनंदन की कहानी को कोर्स में शामिल करने की बात कही है.हालांकि अभी तक इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि यह बदलाव कब किए जाएंगे और लेकिन किताबो में जल्द अभिनंदन की कहानी शामिल होगी.

यहाँ भी पढ़े : दुशमनों के घर में घुसकर दिया अपनी वीरता का परिचय

आपको बता दे की अभिनंदन वही है जिन्होंने पाक के एयर स्ट्राइक का मुँह तोड़ जवाब दिया और उनका एफ- 16  जेट मार गिराया था. लेकिन उसी दौरान अभिनंदन  का मिग- 21 जेट पाक में गिर गया था जिसके चलते उन्हें पाकिस्तान की आर्मी ने अपने गिरफ्त में ले लिए था और उन्होंने इस दौरान बड़ी ही बहादुरी और जज्बे से सारे साबुत मिटाये और पाक की गिरफ्त से 54  घण्टे बाद  भारत वापस लौटे और आज हर देशवासी को अभिनंदन  पर नाज़ है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments