बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज 52 के हुए

0
547

मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी की आमिर खान आज 52 के हुए


14 मार्च को बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आमिर ख़ान यानी की बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट 51 के पूरे हो गए हैं और 52 साल में कदम रख चुके है. आज आमिर खान का जन्‍मदिन है. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के पास इस साल बड़े पर्दे से मिली फिल्म ‘दंगल’ की बड़ी कामयाबी है.

14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्मे आमिर खान ने अपने करियर में हिन्‍दी फिल्‍म जगत को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. साथ ही 100 करोड़ के क्लब की नींव भी रखी है. आमिर ने अपने चाहने वालों को फिल्‍म ‘गजनी’, ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’, ‘धूम 3’, ‘तारे जमीन पर’ और हाल ही में आई फिल्‍म ‘दंगल’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. आमिर बॉलीवुड के टॉप दस सबसे धनवान अभिनेता 2016 की सूची में 4 स्थान पर हैं.
आमिर खान की हर फिल्म से लोगों को चौंकाने वाला और नया संदेश मिलता है. आमिर की कई फिल्‍में हमें जीवन के बारे में सिखाती हैं और जिन्‍दगी के कई पहलू को छूकर जाती है. आइए जानें ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जो जिंदगी के कई सबक सिखाती हैं.
जिन्‍दगी के सबक सिखाने वाली फिल्‍में.

aamir-khan
फिल्‍म ‘दंगल’

फिल्म दंगल एक रेसलिंग ड्रामा है. इस में रेसलर महावीर फोगाट की दो बेटियां गीता और बबिता के रेसलर बनने की कहानी के बारे में बताया गया है. ये फिल्‍म बताती है, कि इस देश की लड़कियां लड़कों से कम नहीं है. इस फिल्‍म में आमिर ने पहलवान महावीर फोगट की भूमिका निभाते नजर आए थे.

फिल्‍म ‘रंग दे बंसती’

ये फिल्‍म कॉलेज से निकलें उन युवाओं की कहानी है, जो देश के तौर तरीकों से खफा होते हैं. ये कहानी युवाओं के अंदर के जोश और गलत सिस्टम से लड़ने के जज्बे को दिखाने की कोशि‍श करती है. ये फिल्‍म 26 जनवरी 2006 में बड़े पर्दे पर आई थी.

फिल्‍म ‘तारे जमीन पर’

‘तारे जमीन पर’ एक ऐसे बच्चे की कहानी है, जो डिस्लेक्सिया की बीमारी से संघर्ष कर रहा होता है. इस फिल्म में दिखाने की कोशि‍श की गई है, कि हर एक बच्‍चा एक जैसा नहीं होता है, लेकिन हर बच्चा खास है. माता-पिता को अपने बच्‍चे को दूसरों के बच्‍चों से तुलना नहीं करनी चाहिए.

फिल्‍म ‘थ्री इडियट’

‘थ्री इडियट’ छात्रों और तीन दोस्‍तों की कहानी है. जो हमें सिखाती है, कि किताब ज्ञान से जरूरी बाहरी ज्ञान होता है. माता-पिता को अपने बच्‍चों पर अपने सपने नहीं ठोपने चाहिए. बच्‍चों को सपने चुने की आज़ादी देनी चाहिए. फिल्‍म सपनों को पूरा करने का हौसला देती है. ये फिल्‍म 25 दिंसबर 2009 को बड़े पर्दे पर आई थी.
इस फिल्‍म के प्रोमोशन के वक्‍त आमिर खान ने हैरान कर देने वाली जानकारी दी थी. आमिर खान ने बताया था, कि उन्‍होनें सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है.

aamirkhan
फिल्‍म ‘पीके’

फिल्म ‘पीके’ में मानवता को धर्म से बडा़ बताया गया था. इस फिल्‍म को लेकर काफी कंट्रोवर्सिज भी हुईं थी. 19 दिंसबर 2014 को रिलीज हुई थी ये फिल्‍म.

आइए जानें कैसे मना रहे हैं आमिर खान आज अपना जन्‍मदिन.

आमिर खान ने आज सबसे पहले मीडिया के साथ 11:30 बजे केक काटकर जन्मदिन मनाया और मीडिया से बातचीत की. आमिर ने मीडिया से बात करते बताया, कि सत्यमेव जयते की पूरी टीम महाराष्ट्र में पानी के सिलसिले में काम कर रही हैं और इस काम में पूरी टीम 24 घंटे लगे रहते है. इसी वजह से सत्यमेव जयते शो टीवी पर नहीं आ पा रहा हैं. साथ ही आमिर ने कहा, ‘फिल्म ‘दंगल’ की लोगों ने बहुत सराहना की है, ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात है.

केक काटने के बाद फिर वह एक मराठी टीवी शो पर पत्नी किरण राव और पानी फाउंडेशन की टीम के साथ खास एपिसोड की शूटिंग भी करने गए हैं. जहां ऑडियंस में किसान भाई लोग बैठने वाले हैं. फिर आज शाम में वह परिवार के लोगों के साथ क्वालिटी टाइम बताने वाले हैं.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments