यह है देश की 6 ‘Influencer women’, जिन पर है हम को है नाज़

0

जाने इन “influencer women” के बारें में जो है सभी के लिए इंस्पिरेशन


एक समय था जब औरतो को आदमियों के मुक़ाबले कमजोर समझा जाता था. ऐसा कहा जाता था  की औरतो का सिर्फ घर की रसोई  तक है. लेकिन जैसे – जैसे वक़्त बदला वैसे- वैसे औरतो इन बातों  को गलत साबित किया. आज औरते घर और ऑफिस दोनों देखती है और यह बात इन वोमनस ने साबित कर दी है जी हाँ , इंटरनेशनल वीमेन डे वीक चल रहा है तो आज मैं आपको बताऊँगी उन 6  इंफ्लुएंसर वोमेन  के बारे  में जिन्होंने अपनी  तरक़्क़ी से दुनिया  पर अपनी अलग  छाप  छोड़ी है .

hands-1345059_960_720

जाने इन 6  इंफ्लुएंसर  वीमेन के बारे में जो है सभी के लिए इंस्पिरेशन :

1. फाल्गुनी  नय्यर

फाल्गुनी नय्यर बहुत बड़ी बिज़नेसमैन साथ ही (नायका) की फाउंडर है . फाल्गुनी ने 19 साल तक एक इन्वेस्टमेंट बैंकर तथा ब्रोकर के रूप में कोटक महिंद्रा ग्रुप के साथ काम किया  जहाँ वो कुछ समय के बाद  मैनेजिंग डायरेक्टर बन गई. फिर निजी निवेशकों के बाद उन्होंने खुद का अपना ब्रांड न्याका लॉन्च किया. जो आज ब्यूटी  प्रोडक्ट्स  के लिए काफी मशहूर है.

2. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का  सिर्फ आज बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में बहुत नाम है वह एक अच्छी एक्ट्रेस नहीं  बल्कि एक अच्छी एन्टरप्रेनर  डायरेक्टर , प्रोडूसर और सिंगर भी  है . प्रियंका ने अपनी एक्टिंग से यह साबित कर दिया है की वो अपने दम  पर हिट करा  सकती है.प्रियंका  को अपनी एक्टिंग स्किल्स के लिए प्रियंका नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। बात करें फीस की तो एक फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा 13 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं .

3. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण  अपनी एक्टिंग को लेकर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड  तक मशहूर है। दीपिका ने अपने करियर में कई  हिट  फिल्मे दी है जिनमे  बाजीराव  मस्तानी और पद्मावत जैसे फिल्मो के नाम शामिल है और आज हर लिस्ट पेड एक्ट्रेस से लेकर फोर्बेस  की लिस्ट तक दीपिका का नाम  टॉप 10  में आता  है साथ ही दीपिका ने आज अपनी खुद की वेबसाइट भी  लॉन्च  कर चुकी है. आज दीपिका अपनी एक फिल्म के लिए 15  करोड़ रुपत लेती है.

यहाँ  भी पढ़े : नेशनल गर्ल चाइल्ड डे 2019: देश की वो बेटियां जिन्होंने किया विश्व मे नाम रोशन

4.  मिताली राज 

मिताली राज भारतीय क्रिकेटर है. मिताली  राज एक ऐसी फीमेल भारतीय क्रिकेटर है  जिन्होंने वर्ल्ड कप 2005  में न्यू ज़ीलैण्ड के खिलाफ ज्यादा  रन  बनाये  है।  मिताली को दूसरा तेंदुलकर कहा जाता है फीमेल भारतीय  क्रिकेटर में सात ही मिताली भारत  की पहली और विश की पाँचवी  वीमेन  क्रिकेटर  है जिन्होंने वर्ल्ड कप में 1  हजार से भी ज्यादा  स्कोर किये है.

5. साइना नेहवाल

साइना नेहवाल  एक भारतीय  बैडमिंटन खिलाड़ी  है. साइना ओलंपिक्स खेलो में बैडमिंटन में मेडल जितने वाली वह पहली भारतीय है. इसके अलावा साइना  को सरकार के तरफ से अर्जुन पुरस्कार , राजीव गाँधी और पद्मा  श्री से भी सम्मानित  किया जा चूका है और आज देश को साइना पर नाज़  है.

6. गीता गोपीनाथ

गीता गोपीनाथ एक इंडियन- अमेरिकन इकोनॉमिस्ट है वह इस पद पर अब तक पहुँचने वाली दूसरी भारतीय हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here