सामाजिक

ये 5 लक्षण आपके प्यार को करेंगे झूठा साबित

अगर आप प्यार के टाइमपास से बचना चाहते है तो आइए जानते है कुछ बाते


  • अगर बाते शेयर करना बंद हो जाये
  • अगर आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज करता है
  • क्वालिटी टाइम स्पेंड नही करना
  • मैसेज या कॉल का रिप्लाई नहीं देना
  • छोटी-छोटी बातो पर झगड़ा होना
कपल
कपल

हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार होता ही है, जिस वक्त ये फीलिगं हमारे मन में आती है। हम ये भरोसा करने लगते है कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सबकुछ झूठा है। दुनिया में कोई भी आपको परफेक्ट नहीं मिलता। जब दो लोग किसी रिश्ते की शुरूआत करते हैं तो एक-दूसरे से ढेरो उम्मीदें पाल लेते है, पर कई बार इन उम्मीदों के पूरा न होने पर रिश्तों में दरार आना शुरू हो जाती है।
अक्सर प्यार धोखे में बदल जाता है। जब इसमें स्वार्थ की भावना पैदा हो जाए। हर एक की प्यार की अपनी-अपनी परिभाषा है। आजकल प्यार कुछ लोगो के लिए टाइम पास का हिस्सा बन चुका है। अगर आप प्यार के इस टाइम पास से बचना चाहते है तो आइए हम जानते है कुछ ऐसी ही बातो के बारे में।

ये है कुछ लक्षण जो आपके प्यार को करेंगे झूठा साबित

अगर बाते शेयर करना बंद हो जाये
अगर बाते शेयर करना बंद हो जाये

अगर बाते शेयर करना बंद हो जाये

अक्सर प्यार करने वाले लोग अपनी सारी बाते एक दूसरे से शेयर करते है, चाहे वो खुशी की बात हो या दुख। एक दूसरे से अपनी फ़ीलिंग्स बता कर अपना मन हलका करते है। ऐसे में जब आपका पार्टनर आपसे बाते शेयर करना बंद कर देता है, तो आपको समझ जाना चाहिए की अब उनके लिए आपका प्यार, प्यार नहीं रहा।

अगर आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज करता है

रिलेशनशिप में अगर प्यार करने वाले एक दूसरे को नजरअंदाज करते है, जो कि उस रिश्ते को कमजोर बनाता चला जाता है।

क्वालिटी टाइम स्पेंड नही कर करना

यदि आपका प्यार आपके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड नही कर पा रहा तो ऐसा बिल्कुल ना समझे कि वो अपने काम में व्यस्त है, बल्कि ये आपके रिश्ते के लिए एक डेंजर लेवल है। किसी से छुटकारा पाने के लिए पार्टनर का इग्नोर करना सही तरीका है।

मैसेज या कॉल का रिप्लाई नहीं देना

रिश्ते में दूरी तब आ जाती है जब आपका पार्टनर आपके मैसेज या कॉल का रिप्लाई नही देता। तो इसका मतलब यह हो सकता है कि यह एक टाइमपास या धोखा देने वाला रिश्ता हो गया है।

छोटी-छोटी बातो पर झगड़ा होना

यदि किसी रिलेशनशिप को तोड़ना चाहे तो झगड़ा इसका एकमात्र समाधान है जिससे आप उस रिश्ते से खूद को अलग कर सकते है। छोटी-छोटी बातो पर गुस्सा होना, बात-बात पर झगड़ा करना एक हैल्दी रिलेशनशिप की निशानी नही है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in

Neelam Mishra

She loves to write and her write -ups speak for her. She is an entertainment bee, and for her work is everything.
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।