टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के 5 खिलाडियों से भारत को खतरा

0
46
India VS West Indies

वेस्टइंडीज के कौन से  खिलाडियों से हो सकता है भारत को खतरा


विश्व कप 2019  होने के बाद अब शुरू होने जा रहा हैं – टी-20 सीरीज।  इस टी-20 सीरीज में शनिवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच के आगाज़ के साथ ही सभी खिलाडी अपनी कमर कसने वाले हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज अमेरिका के फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क स्टेडियम में होगा। इस बार टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने का प्लान हैं।
टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 अगस्त को अमेरिका खेला जाएगा। ये दूसरी बार ऐसा हो जब भारतीय टीम अमेरिकी के स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलगी।
सूत्रों के अनुसार, इस बार टी-20 टीम में  सामने वाली टीम  इंडीज़ टीम बहुत ही दमदार साबित होने वाली हैं। इस मैच में भारतीय खिलाडियों को ज्यादा  मेहनत करने की आवश्यकता होगी और वेस्ट इंडीज़ की टीम के 5 खिलाड़ियों से अधिक सावधान रहना होगा।

शिमरोन हेटमायर  (Shimron Hetmyer) 

शिमरोन हेटमायरमिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं और सबसे कम पारियों में तीसरा वनडे शतक लगाने वाले विंडीज के पहले बल्लेंबाज  विख्यात हैं। शिमरोन हेटमायर बिना बाउंड्री के सिंगल और डबल रन लेकर स्ट्राइक लेने में माहिर हैं।  भारतीय खिलाड़ियों को उनसे खतरा हो सकता हैं इसलिए उन्हें अधिक सावधान रहना होगा।

आंद्रे रसेल (Andre Russel) 

बेंगलुरु में हुए मैच में कोलकाता नाइट राइडस के बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने अपनी जबरदस्त बैटिंग से सबको चौका  दिया था। ऐसा ही कुछ वो इस बार के टी -20 की सीरीज में करने वाले थे। आंद्रे रसैल टी-20 को एक विस्फोटक बल्लेबाज के जाने जाते है जो बड़े-बड़े शॉटस खेलने में माहिर हैं। जैसा धमाल आंद्रे रसेल ने 2019 के आईपीएल मैच में मचाया था वही जादू वो अब टी-20 सीरीज में बिखेरने वाले हैं। उनसे निपटने के लिए भारतीय खिलाडियों रहना होगा।

सुनील नरेन (Sunil Narine)

सुनील नरेन मिस्ट्री बॉलर (mystery bowler) के नाम से जाने जाते हैं। उन्हें अपनी घातक गेंदबाजी और तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता हैं। भारतीय बल्लेबाजों को सुनील नरेन से सावधान रहना होगा टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए खतरा ना बन जाए।

निकोलस पूरन  (Nicholas Pooran)

सीपीएल में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में विख्यात निकोलस पूरन टी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज है।  वो अभी तक अपने करियर में 10 टेस्ट और 20 वनडे इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं। खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करना उनका हुनर हैं। अगर टी-20 सीरीज में वो मिसि तरह बल्लेबाज़ी करेंगे तो भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite)

कार्लोस ब्रेथवेट टेस्ट क्रिकेट ,वनडे क्रिकेट तथा 20 -20 मैच में खेलने वाले बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है। वह वेस्ट इंडीज़ के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्हे टी -20 मैच में लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाने के लिए याद किया जाता हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके कार्लोस ब्रेथवेट भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।

Read More:- 2017 में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले 5 बल्लेबाज़

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com