ये 5 एनर्जी ड्रिंक्स रखेंगी आपको ‘Hydrated

0

क्यों हर मौसम मे जरूरी है हाइड्रेटेड रहना?


हाइड्रेटेड रहना सिर्फ गर्मी के मौसम  मे काफी नहीं  बल्कि हर मौसम मे  जरूरी है। पानी पीने के कई फायदे हैं। पर कई बार खली पानी नहीं पिया जाता, ऐसे मे आप कुछ एनर्जी ड्रिंक्स पी सकते है जो आपको हाइड्रेटेड रखने मे मदद करेंगे।
1 फ्लेवर्ड वॉटर:  
दिनभर पानी पी कर अगर आप बोर हो गए हैं तो पानी में अलग अलग फ्लेवर ट्राय कर सकते हैं। 1 गिलास पानी में नींबू स्लाइस व खीरा स्लाइस डाल कर पी सकते हैं। यह पानी का स्वाद भी बदल देगा और आपकी सेहत भी।

2 नींबू- पानी:

गर्मियों में राहत पाने का सबसे आम व खास नुस्खा है नींबू पानी। नींबू पानी से भी आप अपने मूड और स्वाद के अनुसार बनाकर ले सकते हैं। यह विटामिन सी से भरा होता है।

3 फ्लेवर्ड मिल्क या मिल्कशेक:

वैसे तो बाजार में तरह -तरह के फ्लेवर्ड मिल्क उपलब्ध हैं लेकिन आप घर पर भी ये ट्राय कर सकते हैं। आप दूध में इलायची डाल कर पी सकते हैं या फिर किसी भी फ्रुट के साथ मिक्स कर मिल्कशेक बना सकते हैं। आप इसमें अलग-अलग फ्रुटस के टुकडे भी डाल सकते हैं।

4 छाछ बनाएं मनपसंद:

घर में अगर दही या छाछ हो तो उसे पानी डालकर थोड़ा पतला करें और आप इसे अपने अनुसार स्वाद दे सकते हैं। आप चाहे तो इसमें शकर व इलायची डाल कर लस्सी बना सकते हैं या फिर भुना जीरा काली मिर्च व काला नमक डाल कर पी सकते हैं। यह पेट में ठंडक देगा।

5. गन्ने का रस: स्वाद के साथ पोष्ज्ञक का खजाना है गन्ने का रस। यह न केवल आपके गले को तर करेगा, आयरन और अन्य जरूरी पोषक तत्व भी प्रदान करेगा। इसे जरूर आजमाएं।

और पढ़ें: शिव की नगरी बनारस की वो पांच जगहें जहाँ मिलता है लज़ीज़ खाना!

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here