‘3 idiots’ के 10 साल: फिल्म जिसने सिखाया ‘काबिल बनो, कामयाबी खुद पीछे आएगी’

0
19
3 idiots

‘3 idiots’ की रिलीज के 10 साल हुए पूरे: स्टूडेंट्स ने याद किया mantra “All is Well”


विधु विनोद चोपड़ा प्रोडक्शन्स के बैनर 3 इडियट्स में बनी फिल्म आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी की जोड़ी ने 10 साल पहले एक ऐसी फिल्म दर्शकों के लिए लायी थी जो आज भी अगर हम देखें तो दिल गदगद हो जाता हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे है राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) द्वारा निर्देशित प्रतिष्ठित फिल्म 3 इडियट्स (3 Idiots) जिसने आज अपनी रिलीज के 10 साल पूरे कर लिए है। फिल्म के 10 साल पूरे होने के बाद भी यह फिल्म आज भी दर्शकों के जहन में ताजा है।

फिल्म की 10वीं वर्षगांठ

फिल्म की 10वीं वर्षगांठ के मौके  पर इस फिल्म को पसंद करने वाले दर्शक और प्रशंसक इस फिल्म को “फिल्म ऑफ दी ईयर “#FilmOfTheYear के हैश टैग के साथ इस फिल्म को ट्रेंड कर रहे है। इस बात से से यही पता चलता है कि एक दशक बाद भी 3 इडियट्स के लिए दर्शकों के दिलों में एक खास जगह है। फिल्म में अभिनेता आमिर खान (Amir khan), माधवन और शरमन जोशी ने एक इंजीनियरिंग के छात्रों की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा फिल्म में करीना कपूर ने भी मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में थी।

और पढ़ें: ‘दबंग 3’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है सलमान खान

सोशल मीडिया क्या कहता हैं –

एक यूजर अभय ने ट्वीट किया, जिसमें लिखा था कि विकिपीडिया (Wikipedia) के संस्थापक जिम्मी वेल्स (Jimmy Wales ) ने कहा है कि उन्होंने कहा कि 3 इडियट मेरी पसंदीदा फिल्म है। मैने इस फिल्म को 5 बार देखा है। इसके अलावा इस दूसरे यूजर अजमेरी पोएट ने #FilmOfTheCentury हैशटेग के साथ लिखा है कि 3 इडियट को 10 साल हो गए। इस फिल्म को देखते समय कभी याद नहीं रहता कि यह फिल्म कितनी पुरानी है। 3 इडियट सही मायने #FilmOfCentury है। यह फिल्म चेतन भगत के उपन्यास ‘फाइव पाइंट समवन’ से प्रेरित थी और इसने वर्तमान शिक्षा प्रणाली, पैरेंट्‌स का बच्चों पर कुछ बनने का दबाव और किताबी ज्ञान की उपयोगिता पर मनोरंजक तरीके से सवाल उठाए थे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments