Categories
मनोरंजन

साल 2020 के 5 बड़े विवाद, जिन्होंने बदल दिया बॉलीवुड सितारों के प्रति लोगों का नजरिया

5 बड़े विवाद जिन्होंने बदला बॉलीवुड के प्रति लोगों का नजरिया


वैसे तो साल 2020 हम सभी के लिए कैसा रहा ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है. अगर हम बॉलीवुड की बात करें तो साल 2020 की शुरुआत बॉलीवुड के लिए अच्छी थी लेकिन धीरे-धीरे यहाँ भी माहौल बदलने लगा. पहले कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा, तो उसके बाद शुरुआती महीने में ही कई बड़े बॉलीवुड एक्टर्स ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. उसके बाद बॉलीवुड सितारों पर ग्रहण लगने लगा, जिसके चलते दर्शकों का नजरिया बॉलीवुड सितारों के प्रति पूरी तरह बदल गया. पहले बॉलीवुड सितारों का जलवा पूरी देश में था लेकिन साल 2020 जाते-जाते बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की जगह भी खत्म करता जा रहा है तो चलिए आज जानते है उन विवादों के बारे में जिसके कारण बॉलीवुड सितारों के प्रति लोगों का नजरिया ही बदल गया.

नेपोटिज़्म: नेपोटिज़्म तब एक बड़ा मुद्दा बना जब 14 जून, 2020 को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर  ली. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके फैंस को लगा कि सुशांत की जान बॉलीवुड के नेपोटिज़्म ने ले ली. हालांकि बाद में ऐसा कुछ भी साबित नहीं हो सका. उसके बाद भी लोगों ने उन बॉलीवुड के सितारों को बॉयकॉट करने का फैसला लिया जो अपने ही प्रोडक्शन हाउस की फिल्में करते हैं. इतना ही नहीं लोगों ने सोशल मीडिया पर कई बड़े स्टारकिड्स की फिल्मों को बैन करने की अपील भी की.

और पढ़ें: जानें किन-किन एक्टर्स ने करियर में बिना पैसों के फिल्मों में किया काम

ड्रग्स: पहले भले ही अपने ड्रग्स का नाम सिर्फ फिल्मों में सुना होगा. लेकिन इस साल बॉलीवुड सितारों की असल जिंदगी में भी इसके खूब चर्चे रही. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने ये केस सीबीआई को दिया और जब छानबीन में मामला ड्रग्स का निकला तो उसके बाद NCB ने छानबीन करनी शुरू की. जिसमें रिया चक्रवर्ती, दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर जैसे बड़े सितारों का नाम आया. इतना ही नहीं इसमें कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति का नाम भी शामिल हुआ.

फिल्मों का रिलीज ना होना: साल 2020 में मार्च के बाद से कोई भी फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हुई. कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जुलाई तक लॉकडाउन रहा और फिर सरकार ने सिनेमाघरों को बंद ही रहने की सलाह दी. बीच में काफी सारी चीजें खुलने की बात हुई लेकिन गाइडलाइंस के तहत सिनेमाघर को बंद रखने का निर्देश फिर दे दिए गए.

ब्वॉयकॉट बॉलीवुड: 14 जून, 2020 को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर लोगों को जिन सितारों से उम्मीदें थीं उन्होंन एक शब्द भी नहीं बोला. जिसके बाद से बॉलीवुड लवर बहुत निराश हुए और उन्होंने बॉयकॉट बॉलीवुड की महिम चला दी। बॉलीवुड फैंस ने निश्चय किया की कोई भी सितारा हो या किसी की भी फिल्म हम उससे नहीं देखेंगे. जिसके बाद से बॉलीवुड बॉयकॉट ट्विटर पर भी ड्रेंड करने लगा था. ऐसा बॉलीवुड के इतिहास में पहली बात हुआ था कि दर्शक फिल्मों के खिलाफ खड़े हो गए थे.

दो गुटों में बंटा बॉलीवुड: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड दो गुटों में बंट गया. सुशांत का निधन और ड्रग्स मामले को लेकर बहुत सी बातें सामने आई. बहुत से एक्टर्स ने अपने तर्क-वितर्क दिए जबकि बहुत सारे एक्टर ने चुप रहना सही समझा. वैसे तो आपने भी देखा होगा कि बॉलीवुड सितारे हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं लेकिन 2020 में ये भी दो गुटों में बंट गए.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments