बॉलीवुड

साल की पहली फ्लॉप फिल्म जिसने बड़े परदे पर की सबसे कम कमाई

जाने यह बड़ी वजह की नहीं चली  “The Accidental Prime Minister”  


साल की पहली ऐसी फिल्म जिसने राजनीति के तौर पर सुर्खियां तो काफी बटोरी लेकिन बड़े परदे पर कुछ ख़ास कमाई नहीं कर पाई है. इसके फ्लॉप होने की वजहें भी कई सारी है की अनुपम खेर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना पूरी तरह जलवा नहीं बिखेर पाई  है.  फिल्म “दा एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ” साल की पहली ऐसी फिल्म बन चुकी है जिसका न तो कंटेंट अच्छा रहा है , न फैन्स को एक्टिंग कुछ ख़ास पसंद आई है और फैन्स को इस फिल्म का एजेंडा भी कुछ समझ नहीं आया है.

Accidental Prime Minister

यह है वो ख़ास बड़ी वजहें जिनकी वजह से अनुपम खेर की यह फिल्म रही फ्लॉप:

1. फिल्म के फ्लॉप होने की सबसे बड़ी वजह है अनुपम खेर की कास्टिंग जिसमे उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है.इस फिल्म में मनमोहन सिंह के कार्यकाल को दर्शाया गया हैं. फैन्स को ऐसा लगा है की अनुपम  खेर  ने हद तक मनमोहन सिंह के किरदार को निभाने की पूरी कोशिश की है.लेकिन फिल्म में कुछ जगहों  पर अनुपम खेर  की एक्टिंग में फैन्स  को  वो बात नजर नहीं आई है.

Read more: गेम्स ऑफ़ थ्रोन्स का टीज़र हुआ आउट: जाने सीजन 8 में क्या है ख़ास बात?

2. फिल्म में फैन्स को थोड़ा कॉमेडी तो थोड़ा ड्रामा देखना पसंद है लेकिन इस फिल्म में न तो टिपिकल हिंदी फिल्मों की तरह कुछ एंटेरटेनिंग दिखाया गया हैं, नहीं ही गाने है. साथ ही इस फिल्म में डांस, कॉमेडी और एक्शन तो मूवी से पूरी तरह गायब कर रखा हैं. यह फिल्म शुरू से लेकर आखिरी तक सीरियस पॉलिटिकल ड्रामे की तरह दिखाई  गई  है जिसके कारण  लोगो को यह फिल्म कुछ ख़ास नहीं लगी है.

3. इस फिल्म का शुरू मे कन्ट्रोवर्शियल होना। बता दे की इस फिल्म का ट्रेलर जब आउट हुआ तब से ही इस फिल्म ने राजनीतिक तौर पर सुर्खियाँ बटोरी है साथ ही इस फिल्म में गाँधी परिवार से जुड़े सभी राजनीतिक मुद्दों को दिखाया गया है जिसके  कारण कांग्रेस के कई नेताओं ने इस फिल्म का विरोध किया. फिल्म के कंटेंट पर जमकर विवाद हुआ है.

4. इस फिल्म में कुछ रियल फुटेज का भी इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ कुछ रील फुटेज को भी मिलाया गया है और यह फिल्म इतनी स्ट्रैट दिखाई गई है की लोगो को कोई इंटरवल  कारण  यह फिल्म सबको एक डाक्यूमेंट्री फिल्म की तरह लगी है.

तो  यह है वो अहम  वजह जिसके कारण बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई “दा एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” साथ ही की  4 दिन में में महज 13.90 करोड़  की कमाई .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button