इस उम्रदराज  ने घर से निकल कर दिया वोट

0
sumitra_rai

वोट देकर युवाओ को भी किया प्रेरित


लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है जिसमे सभी का जोश हाई नजर आया. यह जोश क्या बच्चे क्या बूढ़े  सभी में नजर आया सभी ने अपने घरो स बाहर निकल कर वोट किया है.वही एक उम्रदराज औरत लोगो की भीड़ से होते हुए वोट देने आयी जिसने सिर्फ बूढ़े  लोगो को ही नहीं बल्कि आज के सभी नोजवानो को भी वोट देने के प्रति प्रेरित किया.

जाने इस उम्रदराज  के बारे में जिसने नौजवानों को किया वोट के प्रति प्रेरित

आपको बता दे कि यह जो है उम्रदराज औरत है यह सिक्किम की रहने वाली है जिनका नाम सुमित्रा राय है और  उम्र 107 साल है. जिन्होंने इस बार लोकसभा 2019 के इलेक्शन में अपने मत का इस्तेमाल किया. जी हाँ,  107  साल की  सुमित्रा राय अपने व्हीलचेयर पर बैठकर साउथ सिक्किम के पोक्लोक कमरंगंड स्थित कमरंग सेकेंडरी स्कूल के पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंची. जिन्हे देखर सभी हैरान रहे है की इतनी उम्र में भी वो व्हील चेयर पर बैठकर वोट देने आयी जिनसे सभी लोगो प्रेरित हुए . सुमित्रा राय को देखर वो लोग वो भी वोट देने पहुंचे  जो घर में  बैठ कर सिर्फ छुट्टी एन्जॉय कर रहे थे.

यहाँ भी पढ़े:छत्तीसगढ़ के इस मंदिर में मिलता है यह ख़ास वरदान

सुमित्रा राय ने उत्साहित होकर अपने वोटर आईडी कार्ड के साथ एक तस्वीर भी खिचवाई जो अब सोशल मीडिया पर सक्किम एक एजेंसी द्वारा शेयर की जा रही जो तेज़ी से सब जगह वायरल हो रही है. वही इस बार पहले चरण में पहले चरण में 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 91 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुए है , जिसमे से  सिक्किम की एक लोकसभा सीट भी शामिल है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here