रिश्तों में मिठास लाएंगी ये छोटी छोटी बातें

0
37
life easy

मजबूत रिश्ते ही बनेंगे जीवन का सहारा


दुनिया में कदम रखने के साथ ही हमे कुछ रिश्तों के बंधन मिल जाते हैं. जिन्हे निभाते निभाते लोगो का सफर ख़त्म हो जाता है. जहाँ एक तरफ रिश्तो में अनबन,शिकायत  और कड़वाहट है वहीँ दूसरी और रिश्तों में सहारा , सुकून और खुशियां भी छुपी हुई है. ये निर्भर करता है की आप अपने रिश्ते निभाने के लिए कितनी कोशिश करते हैं. तो आइये आज जानते हैं कुछ ऐसी छोटी छोटी बातें जो आपके रिश्ते को मजबूत बना कर उनमे खुशिया भर देगा.

कीमती तोहफा नहीं अपना समय दें 

हर व्यक्ति इस दौर में कामयाबी की दौड़ में भाग रहा है ऐसे में खुदके लिए भी समय निकालना काफी मुश्किल हो जाता है ,बहुत काम बार ऐसा होता  अपनों के बीच समय बिताने का अवसर प्राप्त होता है. तो ऐसे मौके बिलकुल भी न गवाएं और जब भी समय मिले अपने रिश्तेदारों से जरूर  मिलें.

बात करेंगे तो हल्का होगा दिल

आज हर व्यक्ति अपने अंदर ग़मो का सैलाब लिए बैठा है. ऐसे में हर व्यक्ति को जरूरत है किसी ऐसे अपने की जो उनके दुःख दर्द को काम कर सके. लोग अक्सर घर और रिश्तेदारों के बजाय बाहर कोई व्यक्ति ढूंढ़ते है ,मगर  की अपनों से बातें साझा करने की बात ही कुछ और है ,हमारे अपने हमारे बचपन और हर एक पल से रूबरू है और आपको अच्छी तरह से समझते है ,इसलिए बात करके एक दूसरे का दिल हल्का करना न भूलें.

आगे बढ़ने में करें मदद

जहाँ कामयाबी की रेस में लोग एक दूसरे को अपना विपक्षी मानते हैं वहां आप  अपने रिश्तेदारों को आगे बढ़ने के लिए  हमेशा उत्साहित करते रहे, और हमेशा एक अच्छा सलाहकार बनें. क्योकि परिवार के एक व्यक्ति की जीत में होती  है एक दूसरे के सहारे से अपनों को और आप को हर मंजिल आसान लगेगी.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in