मानसून में “Couple”  आखिर क्यों हो जाते हैं रोमांटिक ?


मानसून में “Couple”  आखिर क्यों हो जाते हैं रोमांटिक ?


बारिश का मौसम प्यार से भरा होता है। इन दिनों नैनों के टांके और भी मजबूत हो जाते हैं।खासकर, इन दिनों कपल का मूड पूरा रोमांटिक हो जाता है और दोनों पक्ष से बहुत ज्यादा प्यार देखने को मिलता है. लेकिन, यह माजरा किसी को समझ में नहीं आता है, कि आखिर पूरे साल के दूसरे मौसम को छोड़कर आखिर बरसात के मौसम में ही क्यों इन्हें इश्क महसूस होता है। आइये जानते हैं कि आखिर बारिश के मौसम में कपल इतने रोमांटिक क्यों हो जाते हैं?

आंखों को मिलती है ठंडक

बाकी सीजन में तापमान को लेकर कई परेशानियां झेलनी पड़ती है। गर्मियों में आँखें जलन महसूस करती हैं तो वहीँ, ठंडी में कीचड़ से भरी नशीली आंखें इश्क के बीच में दीवार खड़ा करने का काम करती हैं। लेकिन, बारिश के मौसम में ऐसा नहीं होता है.  इन दिनों का मौसम अनुकूलित होता है जो शरीर को और आंखों को ठंडक पहुंचाता है। इसके साथ प्रकृति का खेल आंखों की चाहत को और भी बढ़ा देता है। चारो तरफ हरियाली का माहौल प्रेमी जोड़ियों को रोमांटिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता है और इनका दिल प्यार करने के लिए झूम पड़ता है।

मन रहता है शांत

अन्य सभी मौसमों में व्यक्ति का मूड हमेशा शांत नहीं रहता है। उसकी वजह होती है, भारी गर्मी तो कभी भारी ठंड। लेकिन, इन दिनों का मौसम खुल के जीने वाला होता है और मूड पूरी तरह से रिलैक्स होता है। यही एक वजह है कि बरसात में मौसम में जोड़े इश्क से लबरेज हो जाते हैं।

टेंशन ख़त्म हो जाता है

बाकी मौसमों में ऑफिस लेट हो जाने का डर, गर्मी का डर, सर्दी का डर भरा होता है। लेकिन, इस मौसम में आप अपने बॉस को भी एक्स्क्युज दे सकते हैं कि भीग गया था और वहीं मौसम का तापमान शरीर के तापमान के अनुकूलित होता है।यही वजह है कि इन दिनों आप तनावमुक्त रहते हैं। गर्मी की वजह से व्यक्ति सोचने और समझने में थोड़ा पीछे हो जाता है जबकि, बारिश होने पर यह दशा विपरीत हो जाती है।

इसके अलावा बारिश का पानी और बदला हुआ मौसम हमारे दिमाग को ठंडक पहुंचता है। कोई भी काम करने में थकान नहीं महसूस होती है। इस दौरान हमारा दिमाग ज्यादा सोच और समझ सकता है। टेंशन से फ्री होने के बाद प्रेमी जोड़ों के मन में इश्क के खयाल उभरने लगते हैं और जल्द ही रोमांटिक होकर जोड़े इश्क से लबरेज हो जाते हैं।

Read More :- ब्राउन राइस कैसे रख सकता है आपको फिट? 

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Story By : AvatarHemlata Gupta
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: