ऐसी देशभक्ति और कहीं नहीं,गुदवा लिए 560 स्वतंत्रता सैलानियों के नाम


जरा देखिये भारत के नौजवान का कारनामा


भारत का इतिहास काफ़ी गौरवशाली और समृद्ध रहा है। इस देश में बहुत से लोगों ने देश की आन बान और शान के लिए अपनी जान दे दी। लेकिन ये आधुनिक दौर है। मौजूदा समय में देशभक्ति को ज़ाहिर करने के लिए युवा कुछ अलग करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

देश प्रेम की कहानी 

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शख्स कुछ अनोखे अंदाज़ में देश के प्रति अपने प्रेम को ज़ाहिर कर रहा है। अभिषेक गौतम नाम के इस व्यक्ति ने देश प्रेम को ज़ाहिर करने के लिए अपने शरीर में 560 स्वतंत्रता सेनानियों के नाम के टैटू गुदवा लिए है, जिससे वो देश के लिए जान देने वाले इन वीरों को हर दिन याद कर सके।

tattoo for nation

पूरे एक साल में पूरा हुआ टारगेट.

इस शख्स ने लगभग एक साल तक देश के सभी स्वतंत्रता सेनानियों के नाम खोजकर उनकी सूची बनाई। इसके बाद उन्होंने सभी के नाम के टैटू अपने शरीर पर गुदवा लिए। इस तरह पीठ में भारत के 560 शूरवीरों के नाम गुदवाने में उन्हें तकरीबन 8 दिनों का समय लग गया।ऐसी देशभक्ति सिर्फ भारत में ही देखने को मिटी है।  अभिषेक गौरव ने बिना कुछ सोचे समझे इतना बड़ा कदम उठाया। सोशल मीडिया में हर तरफ सिर्फ इन टैटू की ही चर्चा है।  यदि आपको भारत के सभी  स्वतंत्रता सैलानियों के नाम देखने हैं तो एक बार इस जाबाज़ से जरूर मिलें.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : AvatarIfat Qureshi
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: